Wednesday 22 May 2019

EXIT POLLS से न डरे और अफवाहों से बचे - राहुल गाँधी

राहुल गाँधी 2019 के लोकसभा चुनाव के EXIT POLLS से खफा हैं. हर जगह बीजेपी की जीत को लेकर सीटें ज्यादा जाती देख उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को EXIT POLL पर ज्यादा ध्यान न देने की अपील की है.

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा है कि वे अफवाहों और एक्जिट पोल पर ध्यान न दें. साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा है कि वे स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहें. कार्यकर्ताओं को जारी ऑडियो सन्देश में प्रियंका ने कहा, 'आप लोग अफवाहों और एक्जिट पोल से हिम्मत मत हारिए. यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही है. इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है. स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए.' उन्होंने कहा, 'हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा.'

दरअसल, 19 मई को आए तकरीबन सभी एक्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है. एनडीए को 200 से ज्यादा सीटों के साथ एक बार फिर से केंद्र में सरकार बनाने के संकेत एग्जिट पोल में दिए गए हैं. Exit Poll पर नजर दौड़ाई जाए तो इस बार के लोकसभा चुनाव में INDIA VOICE के मुताबिक एनडीए की सरकार आती हुई दिखाई दे रही है. एनडीए की सीटें 200 के पार जा सकती है. वहीं यूपीए के लिए 100 का आंकड़ा भी पार करना मुश्किल नजर आ रहा है.

आजतक INDIA VOICE के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी नीत एनडीए को 200-260 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस नीत यूपीए को 103-125 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं सपा-बसपा गठबंधन को 30-45 सीटें मिल रही हैं जबकि अन्य को 83-91 सीटें मिलने का अनुमान है. बता दें कि सात चरणों में हुए इस मतदान प्रक्रिया में कुल 543 सीटों पर वोट डाले गए. जिसकी मतगणना कल 23 मई को होगी.

No comments:

Post a Comment