Wednesday 22 May 2019

चुनाव आयोग से उठा भरोसा तो मंदिर में चुनाव आयोग की बुद्धि सुद्धि के लिए करवाया हवन

चुनाव आयोग की सद्बुद्धि के लिए और उनके द्वारा सही तरह से मतगणना होने को लेकर जौनपुर में यज्ञ किया गया है. इस यज्ञ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज मां शीतला चौकिया में चुनाव आयोग को भगवान सद्बुद्धि प्रदान करे उद्देश्य से बुद्धि सुद्धि यज्ञ किया.

जौनपुर मतदान की समाप्ति के उपरांत 23 तारीख को होने वाली मतगणना को लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां मतगणना को लेकर ईवीएम मशीन में छेड़छाड़ व मतगणना के दौरान गड़बड़ी की संभावना को लेकर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. साथ ही चुनाव आयोग से मांग कि है कि मतगणना को पूरी निष्ठा के साथ संपन्न कराया जाए. चुनाव आयोग द्वारा संतुष्टि पूर्ण उत्तर और जवाब न मिलने के कारण जौनपुर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज मां शीतला चौकिया में चुनाव आयोग को भगवान सद्बुद्धि प्रदान करें. इस उद्देश्य से चौकिया माता के मंदिर परिसर में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में चुनाव आयोग के लिए बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया गया।

यज्ञ के उपरांत जिला अध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने बताया कि उद्देश्य था कि जिस तरह से आज के लोकतंत्र में है जिस तरह से चुनाव आयोग पर प्रश्नचिन्ह उठ रहे हैं। उस चुनाव आयोग की बुद्धि शुद्धि हो इसलिए आज हम लोग माँ शीतला के धाम में बुद्धि शुद्धि यज्ञ किए हैं. मतदान के बाद जो मतगणना होनी है जिस प्रकार से ईवीएम पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है इन तमाम परिस्थितियों में भगवान से अपेक्षा की गई है. कि मतगणना निष्पक्ष पूर्ण हो मतगणना सही है अपेक्षा से हो इसलिए सही नहीं प्रतीत हो रही है कि किसी देश और प्रदेश की सरकारों के दबाव में चुनाव आयोग काम कर रहा है.

अंतिम चरण के चुनाव में जिस तरह से देश के प्रधानमंत्री का लाइव चला है जिस तरह से प्रचार-प्रसार किया गया है. यह उस तरह से अपने अपने आचार संहिता का उल्लंघन है उस पर जो कार्रवाई होनी चाहिए वह कार्रवाई नहीं की गई चुनाव आयोग में भी मतभेद हो गए हैं. मतभेद हैं तो कल मतगणना का अवसर है तो कल मतगणना सही तरह से हो इसकी अपेक्षा की जाती है चुनाव आयोग के द्वार पर गए भगवान के द्वार पर गए तमाम जो हो गए अपेक्षा किया किया गया है. प्रार्थना पत्र दिया है की सही तरीके से गणना हो, लोकतंत्र की हत्या की जाएगी. चुनाव आयोग किसी के दबाव में काम नहीं करना चाहिए और मौजूदा समय में जो उनकी कमी है उसमें एकता नहीं है, चुनाव कमेटी में मतभेद उत्पन्न हो गया है वहां एकता नहीं दिख रही है इसलिए हम मांग करते हैं कि जो मतदान हुआ है उसकी मतगणना सही सही हो वीवीपैट मशीन में मिलाकर ही मतगणना किया जा सकता है इन सब के लिए भी आज बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया गया है।

No comments:

Post a Comment