Monday 27 May 2019

मनचले से परेशान युवती ने किया सुसाइड !

सनसनीखेज वारदात सुरीर थाना क्षेत्र के सिकन्दरपुर गाँब की है। जहां सिकंदरपुर का ही रहने वाला युवक भीकम गांव की 17 वर्षीय किशोरी नीतू को ब्लैकमेल कर रहा था। आरोपी म्रतक किशोरी नीतू को अश्लील वीडियो बनाकर नेट पर डालने और उसके भाई और पिता की हत्या की धमकी दे रहा था। जिसे किशोरी भयभीत हो गई और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली ।
म्रतक किशोरी नीतू के पिता रमेश ने बताया कि गांव का ही युवक भीकम जो आटा चक्की चलाने का काम करता है। आटे के थेलो मे नीतू के लिए धमकी भरे पत्र भेजता था । उसे परेशान करता था, कि अगर तू मेरे मुताबिक काम नहीं करेगी तो मैं तेरे पिता और भाई की हत्या कर दूंगा साथ ही तेरा अश्लील वीडियो बनाकर नेट पर डाल दूंगा।

एक दिन पूर्व मृतक नीतू ने अपने पिता को पूरी घटना की बताई थी। पिता ने कहा बेटी तेरे भाइयों को बुलाकर मैं इसे समझा दूंगा पिता ने किशोरी को काफी समझाया और भरोसा भी दिया कि हम इसकी शिकायत पुलिस में करेंगे, लेकिन किशोरी मनचले से काफी भयभीत थी। घर से केवल धिलासा के अलावा उसे कुछ नहीं मिल रहा था उसी के चलते देर रात परेशान होकर नीतू ने अपने कमरे में फांसी का फ़न्दा लगा कर जान दे दी।
सांय घर में पिता ने पुत्री के शब को जब कमरे में फांसी के फंदे से लटका देखा,तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गयी घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शब को फांसी के फंदे से नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वहीं मृतका नीतू के पिता रमेश ने सुरीर थाने में आरोपी भीकम के खिलाफ तहरीर दी है। पिता का कहना है कि आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया और राजीनामा का दबाव बनाया जा रहा है। लेकिन पुलिस अभी आरोपी की गिरफ्तारी से मना कर रही है ।

इस तरह की घटना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करती है कि जहां आरोपी की गिरफ्तारी की गई हो और पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी से साफ इंकार कर रही है म्रतका के पिता पर सामाजिक रुप और पुलिस द्वारा राजीनामा का दबाव बनाया जा रहा है वहीं पिता अपनी बेटी के लिए इंसाफ मांग रहा है। इस तरह मथुरा पुलिस की कार्यशैली यूपी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करती है।

No comments:

Post a Comment