Wednesday 29 May 2019

नाबालिक युवती की हुई जलकर मौत, 4 युवको पर बलात्कार का शक

मुज़फ्फरनगर की नगर कोतवाली क्षेत्र के जट नगला गाँव मे 5 दिन पूर्व गाँव के बाहर स्थित एक भट्टे के कमरे में रहने वाले मजदूर परिवार की एक नाबालिक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई आलाधिकारियों ने मौके पर पहुँचकर बारीकी से जाँच पड़ताल कर युवती के शव का पंचनामा भर पोस्मार्टम के लिए भिजवा दिया था । लेकिन परिजन ने कुछ लोगो को नामजद करते हुए 4 लोगो के खिलाफ तहरीर दी थी । जिसमे पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। लेकिन पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि से इंकार कर रही है और पूरे मामले की जाँच में जुट गई है ।

दरअसल मुज़फ्फरनगर की नगर कोतवाली क्षेत्र के जट नगला गाँव मे एक अनुसूचित जाति का परिवार गाँव मे स्थित एक ईट के भट्टे पर मजदूरी करने का काम करता था। 24 मई को भट्टे के कमरे में अचानक आग लगने से सदिग्ध परिस्थितियों में एक 14 वर्षीय नाबालिक युवती मीनाक्षी की जलकर मौत हो गई। जहाँ घटना की सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस और आलाधिकारियों ने घटना स्थल का मुआयना कर शव को पोस्मार्टम के लिए भिजवाकर पीड़ित परिवार को घटना का जल्द ही खुलासा करने का आश्वाशन दिया था। परिजनों ने भट्टा मालिक भट्टा मुनीम सहित 4 लोगों को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी थी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि से इंकार कर रही है साथ ही पुलिस पुरे मामले की गहनता से जांच की बात कह रही है।

सीओ सिटी हरीश भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 23/24 की रात को एक लड़की अपने घर के अंदर सो रही थी जिसमें बाहर उसका भाई सो रहा था उसके पिता ने थाने पर सूचना दी कि जलकर उसकी मृत्यु हो गई। इस सूचना पर पुलिस वहां मौके पर पहुंची उसका पंचायतनामा किया गया और घटनास्थल का मुआयना किया गया और उसको पीएम के लिए भेजा गया बाद में उसके पिता ने शाम को एक अन्य तहरीर दी जो फ्री रजिस्ट्रेशन के तहत कुछ लोगों को उसने नामजद किया। उसमें उन्होंने बलात्कार के बाद हत्या कर दी। तमाम ई तफ्तीश तथ्य साइंटिफिक साइंस के तहत उस का प्रचलन किया गया मेडिकल आधार पर उसमें बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है और विभिन्न पहलुओं पर हर एंगल से उसकी जांच की जा रही है साक्ष्यों के आधार पर उसमें अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment