Monday 20 May 2019

मेंहूंवाला में बढा नशीली पदार्थ का सेवन , गाँव वाले आक्रोश में

विकासनगर कोतवाली क्षेत्र के मेंहूंवाला गांव में पुलिस की लापरवाही से जन जन व बच्चा नशे का शिकार हो रहा है। आम मादक पदार्थ  तो ऐसे मिल रहें हैं मानों कोई दवाई बिक रही हो।

ग्रामीणों का सब्र अब जवाब दे रहा है तो वे गाँव भर में रैली निकालते हुए नशे के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। ग्रामीणों ने बताया की कई बार पुलिस को शिकायत करने के बाद भी गांव में स्मैक चरस जैसे नशे के स्रोत को खुले आम बेचे जा रहे हैं जिससे लगातार गाँव का माहौल खराब हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि इस गांव में कई घरों में खुले आम मादक पदार्थ बेचे जाते हैं बेहद आसानी से युवाओं को मादक पदार्थ उपलब्ध हो रहे हैं इतना ही नहीं नशा तस्कर खुले आम स्कूली छात्रों और छोटे बच्चों को भी नशे की चपेट मे ले रहे हैं। विरोध करने पर नशा तस्कर ग्रामीणों को धमकाते है जिसके चलते कई बार झगड़े हो गये हैं।

साथ ही ग्रामीणों ने यह भी बताया कि नशे में धुत मनचलों की वजह से लड़कियों और छात्राओं का घर से निकलना दूभर हो गया आए दिन नशेड़ी यहां लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते है पुलिस को शिकायत करने पर भी कोई कार्यवाही नही होती जबकि हाल ही में ग्रामीणों ने नशे के खिलाफ कोतवाली घेराव भी किया था ।

युवक कुछ पैसे गेट के अंदर देता है और गेट के अंदर से कोई महिला किसी तरह नशे की पुड़िया युवक को थमाटी है। जब युवक से पूछा गया कि उसने क्या खरीदा है तो युवक बगलें झांकने लगा। वहीं जब नशे बेचने के आरोपियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर जब हंगामा और प्रदर्शन हुआ तो अब पुलिस का कहना है कि लगातार नशे के विरुध्द अभियान चलाया जा रहा है और जल्द ही मेहूवाला गांव में नशे का कारोबार करने वालो पर कार्यवाही की जायेगी।

No comments:

Post a Comment