Wednesday 1 May 2019

21 प्रत्याशियों का नामांकन किया गया रद्द

नई दिल्ली: जो प्रत्याशी अपना नामांकन सही से नही कर सकता वो भला देश को क्या मजबूत करेगा। गोरखपुर में सातवें चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की है। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने कुल 31 प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच में 21 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र में त्रुटि होने पर उनका नामांकन रद्द किया है। ऐसे में अब कुल 10 प्रत्याशी चुनाव में अपना भाग्य आजमायेंगे।

वहीं नामांकन खारिज किये जाने से नाराज हिन्दुस्तान निर्माण दल के प्रत्याशी सुनील सिंह भड़के हैं। सुनील सिंह ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुये जिला प्रशासन पर जानबूछकर नामांकन पत्र खारिज किये जाने का आरोप लगाया है। सुनील सिंह का कहना है कि जिस वजह से उनका नामांकन पत्र खारिज किया गया है वह वेबसाइट पर शो कर रहा है। बावजूद इसके जबरन जिला प्रशासन ने उनका नामांकन खारिज किया है। ऐसे में सुनील सिंह ने जिलाधिकारी के खिलाफ केस दर्ज कराने को लेकर कैंट थाने में तहरीर दी है। वहीं निर्दल प्रत्याशी नवल किशोर नैथानी ने भी जिलाधिकारी पर जबरन नामांकन रद्द करने का आरोप लगाया है।

जबकि जिलाधिकारी के. विजेन्द्र पॉण्डियन का कहना है कि भारी खामियों की वजह से 21 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द किया गया है। वहीं सुनील सिंह के आरोपों को खारिज करते हुये जिलाधिकारी ने कहा है कि प्रेक्षक की मौजूदगी में निर्वाचन आयोग के नियमों के तहत नामांकन रद्द करने की कार्रवाई की गयी है। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कहा है कि जिनका भी नामांकन रद्द किया गया है वे आर्डर की कॉपी लेकर देख सकते हैं। जिलाधिकारी ने कहा है कि बिना किसी भेदभाव के नामांकन जांच की कार्रवाई की गयी है।

No comments:

Post a Comment