Monday 3 June 2019

स्वाट टीम ने 800 पेटी शराब ले जाते हुए ट्रक को पकड़ा

सोनभद्र की स्वाट टीम ने मधुपुर से नौगढ़ मार्ग से अवेध शराब से लदे एक ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है। यह ट्रक 800 पेटिओं से लदा हुआ था जो की हरयाणा से बिहार जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

सोनभद्र स्वाट टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि हरियाणा से एक ट्रक अवैध शराब की पेटी लेकर सोनभद्र के मधुपुर होते हुए नौगढ़ के रास्ते बिहार जा रहा है। मुखबीर की सटीक सूचना के बाद स्वाट टीम व राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से मधुपुर नौगढ़ मार्ग पर घेराबंदी कर अवैध रूप से लदी शराब सहित ट्रक को धर दबोचा। पूछताछ करने के बाद ड्राइवर ने बताया कि यह पूरी शराब हरियाणा से बिहार जा रही है। बिना कागजात के भेजे जा रहे हैं इतनी बड़ी खेप को पकड़ने के बाद पुलिस भी हैरान थी। उन्होंने तत्काल पूरी गाड़ी को कोतवाली में खड़ा कर दिया।

सोनभद्र के एसपी सलमान ताज पाटिल ने इस पूरे मामले पर खुलासा करते हुआ कहा है कि इस पूरे अवैध खेप को ले जाने के लिए ट्रक में पेटी के सामने भुंसी से भरे बोरी को लगाया गया था ताकि किसी को शक न हो। उन्होंने बताया कि पूछताछ में चालक ने बताया कि हर राज्य में चालक को बदल दिया जाता है ताकि उसको आगे की कड़ी के बारे में जानकारी ना हो सके। उन्होंने बताया कि लगभग 27 लाख का यह पूरा माल है जो बिहार भेजा जा रहा था। पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटील ने बताया कि इस पूरे मामले को लेकर जांच की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि यह माल असली है या फिर नकली। लेकिन उन्होंने यह बताया कि प्रथम दृष्टया कागजात के अभाव में या पूरा अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रदेश में डीजीपी के आदेश पर अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और उस कड़ी में यह बरामदगी सोनभद्र के लिए एक बहुत बड़ी सफलता है। उन्होंने इसके लिए पूरी टीम को 15000 रुपए इनाम की भी घोषणा की।

No comments:

Post a Comment