Sunday 30 June 2019

गली कूचे में घुस कर मंत्री ने लिया जायज़ा, कमी मिलने पर बीजेपी अध्यक्ष को सुनाई खरी खोटी

हरदोई: योगी के मंत्री इन दिनों सड़क पर उतरकर गली कूचे में घुसकर जमीनी हकीकत पता लगाने की जद्दोजहद में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में योगी सरकार के नगर विकास और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने हरदोई पहुंचकर गली कूचे में घुस कर स्थिति का जायजा लिया हालत बद से बदतर मिलने पर बीजेपी अध्यक्ष को कड़ी फटकार लगाई तो वहीं नगर पालिका के कर्मचारियों पर कार्यवाही भी की है।

पहले से ही नगर भ्रमण के कार्यक्रम की सूचना के बावजूद अफसर और नगर पालिका अध्यक्ष हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए थे. नगर विकास मंत्री का दावा शायद उन्हें हवा-हवाई लग रहा था लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना जैसे ही हरदोई शहर पहुंचे उन्होंने सबसे पहले विकास कार्यों का जायजा लिया, तो साड़ी खामियां उखड कर आ गयी. इसके बाद नगर विकास मंत्री ने सिटी मजिस्ट्रेट से शहर की हालत दिखाने की बात कही और दो मोहल्लों का जायजा लेने का आदेश दे दिया. फिर क्या था अफसरों ने वीवीआईपी इलाकों को दिखाने का प्रयास किया भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता नरेश अग्रवाल के आवास के बगल के मोहल्लों का विजिट नगर विकास मंत्री को करा दिया गया. लेकिन वहां की हालत भी बद से बदतर थी सड़कों पर मोरंग गिट्टी और उल्टा पड़ा हुआ था गलियों में गंदगी का भरमार था. इसके बाद शहर के नुमाइश पूर्वे में मंत्री का विजिट कराया गया तो वहां पर जलभराव की स्थिति और गंदगी देखकर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना भड़क उठे पहले तो उन्होंने बीजेपी के नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्र मधुर को कड़ी फटकार लगाई और उसके बाद नगर पालिका के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक का वेतन काटने का निर्देश जारी कर दिया गया वही उनको प्रतिकूल प्रवष्टि भी जारी की गई।

शहर भ्रमण के दौरान सड़कों पर मिली मोरंग गिट्टी और ईंटों की भरमार के बाद जब सुरेश खन्ना बीजेपी के नगर पालिका अध्यक्ष को फटकार लगा रहे थे तब उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को बुलाकर अतिक्रमण कर रहे पब्लिक के लोगों पर भी जुर्माना करने का आदेश जारी किया है।

No comments:

Post a Comment