Thursday 27 June 2019

जमीन के लालच में साला व साली ने ही उतारा बुजुर्ग को मौत के घाट

अयोध्या के थाना पूराकलंदर के राजापुर माफी नंदन पुरवा में गांव के बाहर यूकोलिपटिस के बाग में 19 जून की सुबह एक बुजुर्ग भुल्लन कोरी का शव पाया गया। बुजुर्ग की हत्या का कारण उसकी 18 बीघे जमीन बताई जा रही है। हत्या का मुकदमा बुजुर्ग की बेटी शांति देवी ने दर्ज कराया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर जांच शुरू की तो मामला सनसनीखेज सामने आया।

पुलिस के खुलासे के मुताबिक बुजुर्ग भुल्लन थाना क्षेत्र के ही मोहितसिमपुर का रहने वाला था जहां पर उसकी बेटी ने गांव के ही एक व्यक्ति से जो उसके रिश्ते में चाचा लगता था उससे प्रेम विवाह कर लिया था। बेटी से नाराज पिता भुल्लन अपनी ससुराल राजापुर माफी नंदन का पुरवा चला आया और फरवरी माह से ही अपनी ससुराल में रह रहा था। बहला-फुसलाकर एक माह पूर्व उसके साले महादेव साली रंजना उसके पुत्र संतोष ने उसके 18 बीघे जमीन की वसीयत करवा ली उसके बाद 18-19 जून की रात तीनों ने बुजुर्ग की गला दबाकर हत्या कर दी और शव गाँव के बाहर बाग में फेंक दिया। बेटी शांति ने जमीन के लिए हत्या का शक अपने मामा मामी और उसके पुत्र पर ही किया और नामजद तहरीर दे दी।

सिटी एसपी अनिल सिंह सिसोदिया ने खुलासा किया कि 18 बीघे जमीन के लिए ही साली, साले और उसके पुत्र ने गला दबा कर हत्या कर दी और साक्ष्य छुपाने के लिए शव को गांव के बाहर यूकोलिपटिस के बाग में फेंक दिया। पुलिस ने संतोष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है जबकि साला महादेव व साली रंजना अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

No comments:

Post a Comment