Tuesday 25 June 2019

दो युवकों ने अपने एक दोस्त के ऊपर तेजाब डाल कर किया जख्मी

मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के पिल्लोंखड़ी पुल स्थित कुमार वाली गली में एक युवक के ऊपर उसके ही दो दोस्तों ने तेज़ाब डाल कर उसको जख्मी कर दिया। युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीँ उसके दो आरोपी दोस्तों को पुलिस तलाश कर रही है।

दरअसल मेरठ के रहने वाले तीन दोस्तों के बीच किसी कारणवश विवाद हो गया जिसके चलते आरोपी कासिम उर्फ़ कीड़ा और अजीम ने अपने दोस्त कासिम के ऊपर तेज़ाब उड़ेल दिया। जिस कारण युवक बुरी तरह जल गया, उसका इलाज पास के ही अस्पताल में चल रहा है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार किसी विवाद को लेकर दोनों दोस्तों ने कासिम के ऊपर तेजाब डाल कर उसे घायल किया है। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है।

लेकिन तेजाब कांड की यह मेरठ के अंदर दूसरी घटना है। इससे पहले 6 दिन पहले भी मेरठ के ही जुरनपुर फाटक पर अज्ञात हमलावरों ने पति पत्नी पर तेजाब डाल दिया था। जिसमें वह भी दोनों झुलस गए थे। अब सवाल यह उठता है कि आखिर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के बावजूद भी खुलेआम तेजाब कैसे बिक रहा है। कैसे यह तेजाब आम लोगों के हाथ लग रहा है। जिससे लोग एक दूसरे पर तेजाब डालने की घटना को अंजाम दे रहे हैं।

आपको बता दें सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन है कि तेजाब कभी भी खुले में नहीं बेका जा सकता है। साथ ही जरूरतमंद को तेजाब खरीदने के लिए अपनी आईडी जमा करानी होगी। जिसके बाद ही वह तेजाब का इस्तेमाल कर सकेगा। लेकिन मेरठ में कई ऐसी जगह हैं, जहां पर खुलेआम तेजाब बेका जा रहा है। लेकिन पुलिस सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन और आदेश का कड़ाई से पालन नहीं करवा पा रही है। जिसके चलते इस तरह के जघन्य अपराध बढ़ रहे हैं।

No comments:

Post a Comment