Thursday 20 June 2019

हरदोई पुलिस ने असलाह फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

यूपी के हरदोई जिले की पुलिस ने एक अवैध असलाह फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। जहाँ से असलहा बनाने वाले एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। जिसके पास से लगभग दो दर्जन बने और अधबने अवैध असलहे और असलहे बनाने के उपकरण सहित जिंदा कारतूस बरामद किये है। पुलिस ने आरोपी को आर्म्स एक्ट के अंतर्गत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हरदोई के अरवल थाना पुलिस की गिरफ्त में खड़े इस शातिर अपराधी का नाम रामकुमार है जिसे पुलिस ने इसी इलाके के अदनिया गांव के निकट जाने वाले खड़ंजे मार्ग पर एक छप्पर की मड़ैया से अवैध तरीके से शस्त्र बनाने का कारखाना चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। मुखबिर के जरिये पुलिस को इस असलाह फैक्ट्री की सूचना मिली थी जिसके बाद दबिश देकर मौके से पुलिस ने मौके से इस आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस ने मौके से पकड़ी गई अवैध शस्त्र फैक्ट्री में असलहे बनाने की मशीन, उपकरण के साथ ही निर्मित 5 तमंचे 315 बोर के एक अद्धी 315 बोर की, दो अद्धी 12 बोर की, दो देशी रायफल, एक देशी बन्दुक और 10 अलग अलग बोर की नाले सहित कई अधबने असलहे समेत 3 जिंदा कारतूस और सशत्र बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

हरदोई एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया की गिरफ्तार आरोपी को आर्म्स एक्ट के अंतर्गत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाश का पूरा आपराधिक इतिहास पता लगाने के साथ साथ किन लोगो को असलहे बेचे गए हैं उनका भी ब्योरा जुटाने में लग गई है।

No comments:

Post a Comment