Friday 28 June 2019

बक्शे में बंद हुई माँ और 2 मासूम , बच्चों की हुई मौत

युपी के भदोही जिले में एक घर के अंदर संदिग्ध हालत में दो मासूम बच्चो की मौत होने से पुरे इलाके में सनसनी फ़ैल गयी। परिजनों ने बिना पुलिस को जानकारी दिए आनन फानन में दोनों मासूमों को दफना दिया। अगले दिन की सुबह जब पुलिस को जानकारी मिली तब दोनों शवों को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। परिजनों के मुताबिक बच्चो की माँ खेल के दौरान बक्से में बच्चो के साथ बैठ गई और बाहर से बक्सा गिरकर बंद हो गया जिसमे दम घुटने से बच्चो की मौत हो गई।

यह मामला औराई कोतवाली क्षेत्र के खमरिया में वार्ड नंबर सात का है। जहाँ मल्लू अंसारी के तीन वर्षीय बेटे हसन और सात वर्षीय बेटी हतैना की मौत हो गयी। बच्चो के पिता के मुताबिक कल शाम जब वह घर लौटा तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था। वह आसपास खोजने गया जब कोई सुराग नहीं मिला तो उसने घर की एक तरफ से कुछ ईंट निकाली और वह घर में गया कमरे में सामान बिखरा पड़ा था। उसने घर के अंदर रखा एक बड़ा बक्सा खोला तो उसमें उसकी पत्नी नफीसा और दोनों बच्चे थे। सभी को अस्पताल ले जाया गया जहाँ पहुंचकर पता लगा की दोनों बच्चो की मौत हो गई है।

परिजनों ने इस घटना के बाद जल्दबाजी में दोनों शवों को पास के कब्रस्तान में दफन कर दिया और पुलिस को उसकी जानकारी नहीं दी। सुबह जब यह जानकारी पुलिस को मिली तो मजिस्ट्रेड की निगरानी में दफन दोनों शवों को बाहर निकाला गया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है की बच्चो की मौत की असल वजह क्या है? वही पुलिस अब परिजनों और आसपास के लोगो से पूछताछ करने में जुटी है।

No comments:

Post a Comment