Wednesday 19 June 2019

छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ सरकार महिला सुरक्षा पर त्वरित कार्यवाही करने का निर्देश दे रही है। वहीं हरदोई में छेड़छाड़ से आहत छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है बताया जाता है कि गांव के ही कुछ शोहदें उसे राह चलते छेड़ रहे थे जिसकी शिकायत थाने में की गई थी। लेकिन पुलिस आरोपियों को ना पकड़कर उल्टे समझौता ना करने पर पीड़ित पक्ष पर दबाव बना रही थी। पीड़िता द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सड़क पर उतर कर मनचलों के विरुद्ध काम करने की पुलिस की शैली सिर्फ फोटो खींचाने तक ही सीमित है। हरदोई के माधौगंज थाना इलाके के कुरसठ में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। परिजनों के मुताबिक गांव के ही कुछ लोग उसे राह चलते छेड़ते हुए कमेंट कस रहे थे। जिसकी शिकायत पीड़ित परिवार ने माधौगंज थाने में की थी शिकायत के बावजूद पुलिस आरोपियों पर कार्यवाही न करके उल्टे ही पीड़ित पक्ष पर सुलह समझौता करने का दबाव बना रही थी। जिसके चलते आहत छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची इलाकाई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही शुरू कर दी है।

अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानांजय सिंह के मुताबिक एक माधौगंज थाना क्षेत्र के कुरसठ चौकी में उम्र करीब 18 वर्ष है लड़की की उसने सुसाइड किया है गांव के बाग में चिलबिल के पेड़ में उसका शव लटका हुआ मिला है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है उसने प्रथम द्रष्टया मामला गाव के कुछ लड़कों पर एनसीआर दर्ज कराया था इससे पहले घरवाले सुलह के लिए दबाव बना रहे थे ऐसी कुछ बात सामने आई है पंचायत नामा पोस्टमार्टम की कार्यवाही कराई जा रही है जो जानकारी सामने आएंगे उसके आधार पर कार्यवाही कराई जाएगी लडको द्वारा कुछ कहने की बात सामने आई थी। जिसको लेकर एनसीआर दर्ज कराई थी एनसीआर में शौच के लिए जाते समय लड़कों द्वारा कुछ कहने की बात को लेकर एनसीआर दर्ज हुआ था घर वाले छोटी बात थी तो सुलह सपाटे की बात हो रही थी क्या स्थिति हैं जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment