Wednesday 5 June 2019

कानपुर पुलिस ने एक सो रहे युवक को उतारा मौत के घाट

कानपुर में पुलिस की नाईट पेट्रोलिंग जीप ने घर के चबूतरे पर सो रहे एक युवक को कुचल कर मार डाला। क्षेत्रीय नागरिकों ने पेट्रोलिंग टीम के नशे में धुत होने का आरोप लगाया और पुलिस जीप को तोड़ डाला। बाद में पेट्रोलिंग टीम के एसआई को निलम्बित कर दिया गया और दो सिपाही बर्खास्त किये गये। मिश्रित आबादी वाले इलाके सैय्यद नगर में तनाव को देखते हुए काफी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

घटना कल्याणपुर थाना क्षेत्र में रात दो बजे की है। इसी थाने की जीप पर सवार होकर पुलिस की गश्ती टीम जब सैय्यद नगर इलाके से गुजर रही थी तभी चालक ने जीप एक घर के चबूतरे पर चढ़ा दी। गर्मी के कारण घर के चबूतरे पर सो रहा रजत वर्मा जीप के पहियों के नीचे इस कदर कुचल गया कि उसका पूरा जिस्म क्षत विक्षत हो गया और उसने घटना स्थल पर दम तोड़ दिया।

यह नजारा देखकर पुलिस टीम का सारा नशा गायब हो गया और वो जीप छोड़कर भाग निकले। इसके कुछ दूर बाद काफी संख्या में फोर्स पहुंचा और उसने पूरे इलाके को घेर लिया। लेकिन क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस को घेर लिया और जीप में तोड़फोड़ की। वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होने एक एसआई को सस्पेंड करने और दो सिपाहियों को मुअत्तल करने का ऐलान किया है. इससे लोग कुछ शान्त हुए लेकिन मृत युवक के एक हिन्दूवादी संगठन से जुड़ा होने के कारण पूरे इलाके में काफी फोर्स तैनात कर दिया गया है। ये इलाका मिश्रित आबादी वाला और काफी संवेदनशील है। उधर रजत के परिवार वाले पुलिस के एक मुखबिर पर लाश लेकर भागने का इल्जाम लगा रहे हैं तो आज का दिन पुलिस के लिये शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये काफी ऐतिहात दिखाने वाला हो सकता है।

No comments:

Post a Comment