Thursday 6 June 2019

कांग्रेस पार्टी की ताकत लगातार हो रही खत्म

तेलंगाना की राजनीति में बदलाव की संभावना दिख रही है। दरअसल बृहस्‍पतिवार को यहां के 12 कांग्रेस विधायकों ने स्‍पीकर पीएस रेड्डी से मुलाकात की और आग्रह किया है कि उन्‍हें टीआरएस में शामिल किया जाए।

इसपर तेलंगाना के कांग्रेस अध्‍यक्ष एन उत्‍तम कुमार रेड्डी ने कहा, 'कांग्रेस लोकतांत्रिक तरीके से इससे निबटेगी, हम सुबह से स्‍पीकर की तलाश कर रहे हैं, वह लापता हैं, उन्‍हें खोजने में हमारी मदद करें।'

बता दें कि लोकसभा चुनाव में यहां की चार सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की वहीं तीन सीटों को कांग्रेस ने अपने नाम कर लिया। इसके बाद टीआरएस मात्र 9 सीटों पर सिमट कर रह गई।

वहीं कांग्रेस विधायक रोहित रेड्डी ने टीआरएस के कार्यकारी अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामा राव से मुलाकात की और टीआरएस का हाथ थामने की बात कही। खबरें हैं कि रोहित रेड्डी भी पार्टी से इस्तीफा देकर टीआरएस में शामिल हो सकते हैं। टीआरएस से सस्पेंड होने के बाद रेड्डी कांग्रेस में पहुंचे थे।
उल्‍लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने 119 में से 88 सीटें जीतकर सरकार बनाई। जबकि कांग्रेस के हिस्‍से में मात्र 18 सीटें थीं। पर ही जीत दर्ज की है।

No comments:

Post a Comment