Wednesday 19 June 2019

ट्रेन में मोबाइल चुराने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़

ट्रेन से सवारी करने वाले लोगो का मोबाइल छिनने वाले चोरो का अयोध्या की क्राइम ब्रांच व कैंट पुलिस ने पर्दाफाश किया है। ये गिरोह काफी वक़्त से चलती ट्रेन में खिड़की पर डंडा मारकर के मोबाइल गिरा लेते या फिर चलती ट्रेन से खिड़की से मोबाइल छीन कर उड़ा ले जाते थे। पुलिस टीम ने चार चोरों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से चोरी के महंगे 20 मोबाइल बरामद किए हैं जिनकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये तक है।

एससएसपी अयोध्या आशीष तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए चारों चोर कैंट थाना क्षेत्र के 70 नंबर बांग्ला तिराहे के पास से गिरफ्तार किए गए हैं। चोरों की निशानदेही पर इनके पास से चोरी के 20 महंगे मोबाइल बरामद हुए हैं जिनकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये की है। यह महंगे मोबाइल हैं और अलग-अलग कंपनियों के हैं। पुलिस टीम को काफी दिनों से इस गिरोह की तलाश थी।

मुखबिर की सूचना पर जिले की क्राइम ब्रांच व कैंट पुलिस ने घेराबंदी कर इन सभी चारों चोरों को गिरफ्तार किया। सभी गिरफ्तार चारों चोर अयोध्या जनपद के रहने वाले हैं और इसमें एक चोर नाबालिग भी है। यह चोर भीड़भाड़ स्थानों से लोगों से मोबाइल चोरी करते थे और ट्रेनों में भी मोबाइल चोरी करते थे। ट्रेन की खिड़की के पास से यात्री जब मोबाइल से बात कर रहे होते थे तो छीन कर भाग जाते थे या फिर हाथ में डंडा मारकर मोबाइल जमीन पर गिरा देते थे और फिर मोबाइल उठा कर भाग जाते थे। ट्रेन रनिंग होने के कारण यात्री अपने मोबाइल की रक्षा नहीं कर पाते थे और ना ही शिकायत कर पाते थे।

No comments:

Post a Comment