Tuesday 11 June 2019

भ्रष्टाचार के विरोध में सभासदों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

सरकार के दावे लाख भले हो लेकिन भ्रष्टाचार है कि कम नहीं हो रहा किसी भी विभाग पर नजर उठा कर देख ले वहां भ्रष्टाचार की दीमक ने उसे पूरी तरीके खोखला कर दिया है उन्नाव नगर पालिका इसकी एक बानगी है जहां भ्रष्टाचार के विरोध में सभी सभासदों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर आज इस्तीफा दे दिया।

मामला शहर की नगर पालिका उन्नाव नगर पालिका परिषद का है जहां 2 साल से बोर्ड मीटिंग तो की जा रही है लेकिन सभासदों के एक भी प्रस्ताव स्वीकार नहीं किए जा रहे हैं नतीजा यह निकला कि बिना टेंडर के नगर पालिका में कच्चे काम करा दिए गए और बिना टेंडर के 3 करोड़ 30 लाख रुपए निकाल लिए। जिन की भनक सभासदों को भी नहीं है। करोड़ों रुपए से बिजली के खंभे बिना टैंडर खरीदे गए। बिना किसी टेंडर के लगातार हो रहे लूट के विरोध में जिलाधिकारी के समक्ष पहुंचकर सभासदों ने अपना इस्तीफा लिखित रूप में जिलाधिकारी को दे दिया।

यह पहला मामला नहीं है इसके 2 दिन पूर्व में भी सभासदों ने बोर्ड की मीटिंग का बहिष्कार करते हुए इस्तीफा देने की बात कही थी तब वहां सदर विधायक पंकज गुप्ता ने पहुंचकर सभासदों को मनाने का प्रयास किया था सभासद नहीं माने और आज वह इस्तीफा देने जिलाधिकारी की चौखट पर पहुंचे।
आक्रोशित सभासदों ने जिलाधिकारी को भ्रष्टाचार से जुड़ी हुई कई जानकारियां दी जिस पर जिलाधिकारी ने कमेटी गठित कर जांच कराने की बात तो कही है लेकिन सभासदों ने भी इस्तीफा सौंपने के बाद कहा अगर हमारी मांगे नहीं पूरी हुई तो हम मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करने से भी नहीं हिचकेंगे।

No comments:

Post a Comment