Sunday 2 June 2019

कमरे में खून से लथपथ मिला प्रेमी युगल का शव

लखनऊ के गुडंबा क्षेत्र में शनिवार रात एक कमरे में प्रेमी युगल के खून से लथपथ शव मिले। युवती की गला काटकर हत्या की गई थी और युवक की गर्दन पर चाकू घोंपने का निशान था। कमरे की दीवारों पर खून के छींटे थे। पास में खून से सना चाकू पड़ा था। कमरे में मिले सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने युवक द्वारा प्रेमिका की गला काटकर हत्या के बाद अपनी गर्दन पर चाकू घोंपकर खुदकुशी का अंदेशा जताया। हालांकि, कमरे के हालात और दरवाजा खुला होने पर पुलिस अफसरों ने हत्या की संभावना से भी इन्कार नहीं किया है।

पुलिस अधीक्षक ट्रांसगोमती अमित कुमार ने बताया कि कल्याणपुर के आलोकनगर में पूर्व फौजी दान सिंह के मकान के प्रथम तल के कमरे में युवक व युवती के खून से लथपथ शव बिस्तर पर पड़े मिले। दान सिंह की पत्नी तारा ने पुलिस को सूचना दी। शव की शिनाख्त किरायेदार राकेश यादव और उसकी पत्नी शिवानी के रूप में की। बताया कि बाराबंकी के कुर्सी थाने के गांव मित्तई का मूल निवासी राकेश केजीएमयू में संविदा पर वाहन चालक था। उसने आठ महीने पहले 1500 रुपये मासिक पर कमरा किराये पर लिया था। उसकी पत्नी शिवानी दुबे विकासनगर के कैरियर गर्ल्स हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती थी और कभी कभार दिन में दो-चार घंटे के लिए पति के साथ उसके कमरे में रहती थी।

घटना की सूचना पर एसएसपी कलानिधि नैथानी मौके पर पहुंचे। क्षेत्राधिकारी दीपक कुमार सिंह, स्वाट टीम प्रभारी अंजनी कुमार पांडेय, प्रभारी निरीक्षक रवींद्र कुमार राय को छानबीन के आदेश दिए। ऑनर किलिंग व किसी अन्य कारण से हत्या की आशंका के चलते फोरेंसिक टीम बुलाकर जांच कराई। कमरे से मिले सुसाइड नोट की लिखावट का मिलान कराने को कहा। पुलिस ने खुदकुशी की वजह व अन्य कारणों की तहकीकात शुरू की। पता चला कि राकेश ने विकासनगर के सेक्टर-3 निवासी शिवानी दुबे से डेढ़ साल पहले शादी की थी। हालांकि, शिवानी अपने परिवार से यह राज छिपाए थी।

No comments:

Post a Comment