Wednesday 12 June 2019

शामली जनपद पुलिस ने निजी रिपोर्टर के साथ की बद्सलुखी

जनपद की शामली रेलवे स्टेशन पर माल गाड़ी के डब्बे पटरी से उतारने की कवरेज करने के लिए पहुंचे निजी टीवी चैनल के एक पत्रकार के साथ जीआरपी पुलिस ने पहले तो कैमरे पर हाथ मारा और कवरेज करने से रोका तो वही रिपोर्टर के विरोध करने पर जीआरपी थानाध्यक्ष ने अपने साथियों के साथ मिलकर जमकर धुनाई की। रिपोर्टर के साथ इस तरह की हरकतें करते हुए पुलिस वाले वर्दीधारी गुंडे जैसे दिखाई दे रहे थे और जो मान मर्यादा को ठेस पहुंचा रहे थे घटना के बाद से जनपद के समस्त पत्रकारों का थाने पर जमावड़ा है तो वहीं आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली सहारनपुर रेलवे रूट के सामने रेलवे स्टेशन के दी मालपुरा फाटक के पास मालगाड़ी के पीछे के दो डिब्बे पटरी से उतरने की घटना को कवरेज करने के लिए पहुंचे एक निजी टीवी चैनल के रिपोर्टर अमित शर्मा के साथ पहले तो कवरेज करने के दौरान जीआरपी एसएचओ की बदतमीजी की और फिर विरोध करने पर अपने साथियों के साथ मिलकर उस को बुरी तरह पीटा। वहीं करीब 200 मीटर की दूरी तक पत्रकार के साथ मारपीट करते हुए पुलिसकर्मियों ने उस को गिरफ्तार कर लिया और अपने जेल में डाल दिया। घटना में पुलिस कर्मियों ने रिपोर्ट के साथ जानवरों जैसा माहौल किया, रिपोर्टर का आरोप है कि उसको नंगा कर उसके मुंह में पेशाब तक किया गया घटना की जानकारी मिलते ही जनपद के समस्त पत्रकार मौके पर पहुंचे और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करने लगे।

इस मामले का संज्ञान लेते हुए लखनऊ से उच्चाधिकारियों ने लिया एक्शन, इंस्पेक्टर शामली जीआरपी राकेश कुमार व सिपाही को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया। आगे भी सख़्त से सख़्त कार्यवाही होने का आश्वाशन दिया, और पत्रकार को बाइज़्ज़त छोड़ने का आदेश दिय़ा।

No comments:

Post a Comment