Friday 7 June 2019

कांग्रेस अध्यक्ष असलम खां का बयान कहा कांग्रेस की पदवी सँभालने को तैयार

लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा देने पर अड़े हुए है। उन्हें तमाम कांग्रेसी नेता मनाने में लगे हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री असलम शेर खां ने बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने राहुल गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि अगर आप कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर किसी गैर नेहरू-गांधी परिवार के सदस्य को देखना चाहते हैं तो वे इस भूमिका को निभाने के लिए तैयार हैं।

असलम शेर खां ने राहुल के लिखे पत्र को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस को इस समय साहस की जरूरत है। इसके लिए किसी को आगे बढ़ना होगा। इसलिए मैंने राहुल को पत्र लिखा है। यदि वह (राहुल गांधी) पार्टी अध्यक्ष बने रहना चाहते हैं तो ठीक है, लेकिन अगर वह अगर इस पद को छोड़ना के बारे में सोच रहे हैं तो इसका सम्मान किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा ' कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि वह इस पद को छोड़ना चाहते हैं। इस दौरान राहुल ने यह भी कहा था कि वो चाहते हैं कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष उनके परिवार से न हो। तो मुझे लगा कि यह एक अवसर है। मैं इस पदभार को संभाल सकता हूं।'

उन्होंने यह भी कहा कि यदि राहुल नेहरू-गांधी परिवार के बाहर से किसी को चाहते हैं, तो मुझे मौका दें, क्योंकि पार्टी का कोई और नेता आगे नहीं बढ़ रहा है। मुझे दो साल के लिए मौका देकर देखिए। कांग्रेस को एक बार फिर राष्ट्रवाद से जोड़ना आवश्यक है।

No comments:

Post a Comment