Tuesday 11 June 2019

महिला ने पुलिस से मारपीट करने का लगाया आरोप, किया चक्का जाम

मऊ शहर कोतवाली क्षेत्र के बलिया मोड़ हाईवे पर एक अनजान कार सवार ने लगभग 11 बजे कलेक्ट्रेट जाने के लिए सिविल लाइंस स्थित जिलाधिकारी आवास से डीएम के काफिले को संदिघ्द तरीके से रोक लिया. डीएम के वाहन के आगे सूमो से चल रहे स्कार्ट के वाहन ने सामने ही जा रही एक स्कार्पियो से पास मांगते हुए हार्न बजाया तो वह पास देने की बजाय स्कार्पियो लहराने लगा और बलिया मोड़ से चंद कदम की दूरी पर सूमो के सामने खड़ा करके स्कार्ट वाहन के चालक से बदतमीजी करने लगा। मौके पर मौजूद पुलिस ने तत्काल युवक को पकड़ा और कोतवाली ले आई। इस बीच स्कार्पियो में सवार महिला ने पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए हाईवे पर ही धरना दे दिया, जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। डीएम स्कार्ट वाहन के चालक की तहरीर पर स्कार्पियो चालक व उसमें सवार महिला के विरुद्ध संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

स्वास्थ्य विभाग की हेल्थ विजिटर संघ की पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रमा राय निवासी रामपुर धनौली अपने पोते व चालक रोहित राय के साथ अपनी स्कार्पियो से जिला मुख्यालय स्थित सीएमओ कार्यालय जा रही थीं। अभी उनकी गाड़ी बलिया मोड़ के पास ही पहुंची थी कि पीछे से आ रहे जिलाधिकारी के स्कार्ट के सूमो से रगड़ गई। इसके बाद स्कार्पियो रुक गई। चंद्रमा राय ने आरोप लगाया कि स्कार्पियो रुकने के बाद रोहित को पुलिस ने मारा-पीटा और उन्हें भी वाहन से नीचे उतारकर मारा-पीटा। इससे वह हाईवे पर धरने पर बैठने को मजबूर हुईं।

वहीँ शहर कोतवाल पंकज कुमार सिंह ने बताया कि स्कार्पियो चालक रोहित ने पहले पास नहीं दिया, गाड़ी लहराया फिर गाड़ी रोक कर स्कार्ट के चालक के साथ बदतमीजी करने लगा। बोला कि मैं अतुल राय का आदमी हूं। अभी उनको फोन करके तुम्हारा दिमाग ठीक कराता हूं। महिला ने भी अतुल राय को फोन लगाने की बात कहकर मौके पर पहुंची पुलिस को गालियां देना शुरू कर दिया। इससे उनका वाहन वहीं रोक लिया गया और चालक को हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद महिला ने खुद ही हंगामा किया। इंस्पेक्टर पंकज ने बताया कि दोनों के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने सहित गाली-गलौज आदि से संबंधित धाराओं में स्कार्ट के चालक अच्छेलाल पुत्र रिखई प्रजापती की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उधर, इस घटना से हाईवे पर लगभग आधा घंटा तक हड़कंप मचा रहा।

No comments:

Post a Comment