Tuesday 12 February 2019

दिल्ली के करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में हुआ भयानक हादसा

दिल्ली के करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार सुबह यानि आज करीब साढ़े 4 बजे भयंकर आग लग गई। दमकल की 25 से अधिक गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई। दमकल विभाग के अनुसार ज्यादातर मौतें दम घुटने से हुईं। जान बचाने के लिए कुछ लोग होटल की चौथी मंजिल से कूद गए। इनमें से एक की मौत हो गई, दो जख्मी हैं।
घायलों को राम मनोहर लोहिया समेत तीन अस्पतालों में ले जाया गया। मरने वाले लोगो में एक बच्चा और तीन महिलाएं शामिल हैं। चश्मदीदों का कहना है कि होटल के कॉरिडोर में लगे लकड़ी के पैनलों की वजह से आग तेजी से फैली और आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया। हाँलंकि करीब 35 लोगो को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

दमकल विभाग की माने तो करीब 3 घंटो की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आपको बता दें कि होटल 4 मंजिला था, जिसमें बेसमेंट भी बना हुआ था। लोगो ने बताया कि आग तीसरी मंजिल पर लगी और ऊपर तक पहुंच गई। सबसे ज्यादा आग का असर होटल की दूसरी और चौथी मंजिल पर दिखा। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर को हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

No comments:

Post a Comment