Wednesday 27 February 2019

चंद्रशेखर आज़ाद की शहादत को सलाम


भारत के आजादी में अहम रोल अदा करने वाले चंद्रशेखर आजाद की आज 88 वी शहादत दिवस है। यह शहादत दिवस भारत के हर एक नागरिक के लिए इसलिए अहम है कि भारत के आजादी में इस महान पुरुष ने एक अहम रोल अदा कर भारत को आजाद देश की ओर रास्ता साफ किया। इसी महानायक कि आज शहादत दिवस प्रयागराज के चंद्रशेखर आजाद पार्क में मनाई गई इस दौरान उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शामिल हुए इस मौके पर उन्हने कहा इस महानायक ने देश को एक नई दिशा दी थी जिसकी बदौलत आज हम आजाद भारत को देख रहे हैं ।

साथ ही केशव ने यह भी कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले का जवाब भारत के प्रधानमंत्री ने 56 इंच के सीने के साथ दिया। आतंकी हमले के जवाब को देकर प्रधानमंत्री ने भारत की सभी नागरिकों का सीना 56 इंच का कर दिया इस दौरान उन्होंने शहीदों को नमन किया और कहा कि अगर पाकिस्तान ने भारत की ओर अपनी निगाहें टेढ़ी की तो उसको करारा जवाब दिया जाएगा।

चंद्रशेखर आजाद की शहादत दिवस के अवसर पर प्रयागराज के आजाद पार्क में 21 गन शॉर्ट्स की सलामी भी दी गई। इस दौरान पुलिस के कर्मचारियों द्वारा देशभक्ति की धुन भी बजाई गई जिसे आने वाले लोगों ने सुनकर देश के शहीद महानायक आजाद को याद कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति जिसे देख लोग अपने आप को तालियां बजाने से नहीं रोक पाए।

No comments:

Post a Comment