Tuesday 2 April 2019

कांग्रेस नेता संजय किशोर के आश्वासन से महिलाओं ने रोका धरना प्रदर्शन

नई दिल्ली : विकासनगर अंतर्गत बरोटीवाला गांव में खुली शराब के दुकान के विरोध में पिछले करीब एक साल से चला आ रहा गांव की महिलाओं का धरना आज कांग्रेसी नेता संजय किशोर के आश्वासन के बाद समाप्त कर दिया गया। वहीं प्रदर्शनकारी आक्रोशित महिलाओं ने उनकी सुध न लेने पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करते हुये भाजपा नेताओं के गांव में आने पर तीखा विरोध करने की चेतावनी भी दी।

दरअसल विकासनगर विकासखण्ड के बरोटीवाला गांव में बीते वित्तीय वर्ष में देशी व अंग्रेजी शराब की दुकान खोली गई थी, जिसके चलते गांव में बस्ती के बीच खुली इस शराब की दुकान का ग्रामीण लगातार विरोध करते आ रहे हैं। यहां तक की गांव की कई महिलाएं संघर्ष समिति के बैनर तले शराब की दुकान के समीप ही धरने पर बैठी रही, लेकिन न तो शासन प्रशासन ने उनकी सुध ली और न ही क्षेत्रीय जनप्रतिनीधियों ने। इतना नहीं आला अधिकारियों से लेकर मंत्री और मुख्यमंत्री तक इन लोगों ने गुहार लगाई जिसको अनदेखा कर दिया गया। यहां तक की शराब की दुकान का विरोध कर रहे इन लोगों को सरकारी काम में बाधा डालने जैसी धाराओं में मुकदमें तक झेलने पड़ रहे हैं।

वहीं आज इन प्रदर्शनकारी ग्रामीण महिलाओं के बीच पहुंचे कांग्रेसी नेता संजय किशोर ने उन्हें सरकार बनने पर गांव से शराब की दुकाने हटाने का आश्वासन देते हुए धरना समाप्त करवाया। साथ ही संजय किशोर ने प्रदेश की भाजपा सरकार को माफियाओं से साठगांठ करने वाली पार्टी करार दिया, तो वहीं आक्रोशित महिलाओं ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा नेताओं का विरोध करने और चुनाव बहिष्कार तक की चेतावनी दी।

No comments:

Post a Comment