Thursday 25 April 2019

उपेंद्र कुशवाहा का बयान , सीता माँ का किरदार करता है धूम्रपान

जैसे प्रधानमंत्री नरेंद मोदी खबरों में अपनी बातों से सुर्खियों में बने रहते हैं वैसे ही बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने दरभंगा में विवादित बयान दिया है। लोकसभा चुनाव प्रचार में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तुलना सीता माता से की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी को रामलीला से जोड़ते हुए उसका 'असली चेहरा' लोगों के सामने रखा।

दरभंगा में एक रैली को संबोधित करते हुए कुशवाहा ने कहा, रामलीला में जब पर्दा उठता है तो मंच पर एक व्यक्ति सीता माता के रूप में सामने आता है.....रामलीला देखने वाले लोग उस व्यक्ति के सामने माथा झुकाते हैं और आदर करते हैं....अगर आप पर्दे के पीछे जाएं और देखें तो वही सीता जी सिगरेट फूंकते हुए दिख जाएंगी. बीजेपी का यही असली चेहरा है.'

गौरतलब है कि महागठबंधन में शामिल रालोसपा बिहार की पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी जमुई लोकसभा सीट से पहले ही भूदेव चौधरी को मैदान में उतार चुकी है. दो सीटों पर चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दो सीटों पर चुनाव लड़कर एक सीट पर जेडीयू और एक पर बीजेपी को सबक सिखाना चाहते हैं. दोनों दलों ने मुझे बर्बाद करने का जो संकल्प लिया है, दोनों सीटों से हराकर हम उन्हें सबक सिखाएंगे.

काराकाट के मौजूदा सांसद उपेंद्र कुशवाहा उजियारपुर से नौ अप्रैल और काराकाट से 25 अप्रैल को नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे. उजियारपुर में उपेंद्र का मुख्य मुकाबला बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और मौजूदा सांसद नित्यानंद राय से और काराकाट में जेडीयू प्रत्याशी महाबली सिंह से होगा. महागठबंधन में रालोसपा के अलावा आरजेडी, कांग्रेस, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी शामिल हैं. कुशवाहा ने दावा किया है कि सभी 40 सीटों पर महागठबंधन की जीत तय है. बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सभी सात चरणों में मतदान होना है.

No comments:

Post a Comment