Friday 8 February 2019

कच्ची शराब ने फिर ली गरीबों की जान

उत्तर प्रदेश  सहित देश के कई राज्यों में अवेद शराब बेचना मना  हैं
देश के तीन राज्यों में एक बार फिर से जहरीली शराब ने कहर बरपाया है. बिहार, यूपी और उत्तराखंड में   24  से 
 ज्यादा लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई. जिसकी वजह से हाहाकार मच गया है. यूपी सरकार ने  इस मामले में तुरंत  जांच के आदेश दिए हैं तो बिहार और उत्तराखंड सरकार भी कार्रवाई कर रही हैं.बता दें उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के देवबंद इलाके में इलाके में कच्ची सरब पिने से 5 
लोगो की मौत का  मामला  सामने  आये हैं और कुछ लोगो की हालत गंभीर बताई जा रही  हैं वही कुरशीनगर में भी 9 लोगो की मौत की खबर सामने आयी हैं कहा जा रहा  हैं कि अधिकारी और चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इस घटना के बाद जिले के अधिकारी सतर्क हो गए हैं.


 रूड़की में  भी कुछ ऐसा ही दिखने को मिला जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि  मरने वालों की संख्या अब 12 बताई जा रही है. जिसकी वजह से कई गांवों में मातम पसरा हुआ है. कुल मिलाकर पूरे राज्य में कच्ची शराब ने करीब दो दर्जन लोगों की जान ले ली है.


गागलहेड़ी में राजबीर पुत्र कंटू 38 वर्ष, महिपाल पुत्र कलीराम 45 वर्ष, धूम सिंह पुत्र अचबल 65 वर्ष निवासी शरबतपुर की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। यहां पर कुछ अन्य गांवों में मौतों के साथ ही जिले में अब तक मरने वालों की संख्या 24 हो गई है। कई लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है।  


No comments:

Post a Comment