Wednesday 13 February 2019

प्रियंका गाँधी की उत्तर प्रदेश की सियासी जमीन पर धमाकेदार बैठक


मिशन उत्तर प्रदेश  पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी ने सोमवार को लखनऊ में एक मेगा रोड  शो किया और जिससे उन्होंने बाकि विपक्षी पार्टिओ को बताया की वो चुनाव जमीन पर उतर गयी हैं, साथ ही  उनके भाई राहुल गाँधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी  ज्योतिआदित्यसिंधिया भी मौजूद थे। प्रियंका गाँधी महासचिव बनने के बाद लखनऊ की इस जमीन  पर पहेली बार आयी  हैं , जिससे देखने  और उनके  सुआगत  के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पर  ही लोगो की भीड़ जमा हो  गई  थी।
रोड शो  के बाद प्रियंका गाँधी अपने प्राइवेट प्लेन  से पति वाड्रा से  मिलने जयपुर पहुची और वे कल दोपहर को लखनऊ वापस लौट आयी और जिसके  बाद उन्होंने लखनऊ दौरा फिर से शुरू किया।  आपको बता दें की कल प्रियंका गाँधी ने  लखनऊ में एक बैठक का आयोजन किया जिसमे पार्टी के  सभी वरिस्ट नेताओ मौजूद थे।  करीब 15  घंटे  चली इस बैठक में जिसमे प्रियंका  गाँधी ने पार्टी के 12 लोकसभा के पार्टी नेताओ से एक एक करके बात की और उसके बाद उन्होंने कहा की संसदीय इलाकों में  बहुत कुछ सुनने को मिल रहा है, संगठन कैसे मजबूत होगा  ये दिखना जरूरी हैं
वही पति रोबर्ट वाड्रा के मामले में उन्होंने कहा कि  पूछताज चल रही हैं और चलती रहेगी, लेकिन मै  अपना काम कर रही हों जो की बहुत जरूरी हैं

प्रियंका आज बुधवार और कल गुरुवार को भी अपने प्रभार वाले बाकी लोकसभा क्षेत्रों में भी पार्टी की स्थिति का जायजा लेंगी। खबरों की अनुसार प्रियंका  इन बैठकों के जरिये  हर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी संगठन की स्थिति के बारे मे जानने की कोशिश मां लगी हैं. प्रियंका की इन बैठकों को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों और प्रत्याशियों के चयन के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.
  आपको को बता दें की राहुल गाँधी ने प्रियंका  को पूर्वी उत्तर प्रदेश की 41 सीटों की जिम्मेदारी दी गयी है और इन राज्य के कुछ इलाके में बीजेपी का हिस्से मे आते हैं . जिनमे प्रधानमंत्री का वाराणसी और मुख्यमंत्री का गोरखपुर गड भी आ रहा हैं . वही दूसरी और  पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया को 39 सीटों की जिम्मेदारी दी गई है.

No comments:

Post a Comment