Friday 1 March 2019

उत्तर प्रदेश की पुलिस हुई लाचार


यूपी के संभल में एक दबंग ने पुलिस चौकी में घुसकर चौकी प्रभारी के साथ बड़ी ही अभद्रता का व्यव्हार किया है। दबंग पर आरोप है की गोपनीय सीडी न देने पर उसने चोकी प्रभारी के साथ अभद्र व्यव्हार किया, उसके साथ मारपीट की और साथ ही साथ उसने सीडी फाड़ने की भी कोशिश की है। पुलिस ने आरोपी को तमंचे समेत गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्यवाही में जुटी है।

पुलिस चोकी में एक दबंग की दबंगई तब धरी रह गई, जब वह सनसनीखेज घटना को अंजाम देने बहजोई थाना छेत्र की पंवासा पुलिस चोकी में गया। बता दें की गाँव माहोरे का रामसेवक चौकी पंहुचा और पुलिस प्रभारी राज कुमार कुशवाह से एक मुक़दमे की सीडी मांगने लगा। जब चौकी प्रभारी ने सीडी देने से मना कर दिया तो आरोपी ने उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी, जिससे वहां मोजूद पुलिस कर्मिओ ने तुरंत उसे पकड़ लिया। आरोपी के पास से एक तमंचा बरामद किया गया है।

चौकी प्रभारी से मारपीट की घटना के बाद हडकंप मच गया मौके पर चंदौसी सीओ केके सरोज अपने दल के साथ पहुंचे। उन्होंने पूरी घटना की जानकारी ली पुलिस ने पीड़ित चौकी प्रभारी को मेडिकल के लिए सरकारी अस्पताल भेजा। सीओ ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है, हालांकि पुलिस ने चौकी प्रभारी को मीडिया के सामने पेश नहीं किया। बहर हाल इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है यहां सवाल उठ रहा है कि कि जब आम जनता की सुरक्षा का वादा करने वाली पुलिस ही सुरक्षित नहीं है, तो आम जनता किस तरह से सुरक्षित रहेगी।

No comments:

Post a Comment