Friday 1 March 2019

कोटद्वार को मिली आईसीयू की सौगात

दिल्ली के अस्पतालों से प्रेरित हो कर अब कोटद्वार के अस्पतालों में भी सुविधाये बढाई जा रही हैं। नई नई जरूरतों और सौगातों से भरने का भरपूर्ण प्रयास चल रहा है। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा की इससे स्थानीय निवासियों के साथ पहाड़ो में घुमने आने वाले लोगों को भी राहत मिलेगी।

कोटद्वार स्थित राजकीय बेस अस्पताल में आईसीयू सेवा का आज शुभारम्भ किया गया। अस्पताल में आईसीयू सेवा के होने से मरीजों को इसका भरपूर्ण लाभ मिलेगा। राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखकर यह कहा था कि उद्घाटन की औपचारिकताएं अपने स्तर से करा कर आईसीयू का विधिवत संचालन शुरू कर दें। जिससे आम जनता को जल्द से जल्द लाभ मिलने लगे। उसी के तहत आज राजकीय बेस हॉस्पिटल में कोटद्वार के प्रशासन ने अपने मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मदन मोहन भंडारी, जोकि आज सेवानिवृत्त हो रहे थे। उनसे रिबन कटवाकर विधिवत उद्घाटन करा दिया गया।

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने सांसद निधि के द्वारा 62 लाख की लागत से चार बेड का आधुनिक सविधाओं से लेस आइसीयू का निर्माण कराया है। इस अवसर पर अपने भेजे संदेश में राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी जी ने कहा कि उतराखंड की स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने का मेरी ओर से भरसक प्रयास किया जाएगा। जिसके लिए मेरी ओर से एक छोटी सी शुरुआत कोटद्वार आईसीयू सेंटर निर्माण करके की गई है। चिकित्सालय को दी गई इस सुविधा से स्थानीय लोगों के साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाले लोगों को भी सुविधा मिलेगी। दरअसल राजकीय बेस अस्पताल में आईसीयू सुविधा नहीं थी। इस चिकित्सालय में कोटद्वार भाबर सहित दुगड्डा ब्लॉक, जयहरीखाल, रिखणीखाल, द्वारीखाल, एकेश्वर, कल्जीखाल, पोखाड़ा के अलावा जनपद बिजनौर की जनता उपचार कराने आती है, लेकिन यहां आईसीयू सुविधा न होने से उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

No comments:

Post a Comment