Sunday 3 March 2019

छात्रा को घर से भागना पड़ा महंगा

नई दिल्ली: धनबाद की एक स्कूल की छात्रा ने घर से भाग कर अपनी जान और इज्ज़त दोनों को धोका दे दिया। उसे दलालों ने बहला फुसला कर अपने साथ रख लिया और फिर उसे सेक्स रैकेट के दलदल में धकेल दिया। वहीं धनबाद के डीएसपी, लॉ एन्ड आर्डर मुकेश कुमार ने बताया रांची की जो लड़की यहां पहुचीं है। वो बदल बदल कर बयान दे रही है पहले पुलिस उसके बयानों की पुष्टि और जांच करेगी फिर उसके बताये स्थानों पर छापेमारी की जाएगी छात्रा की रिकवरी के लिए जांच पड़ताल चल रही है।

धनबाद के भूली ओपी क्षेत्र की घटना है। लड़की की आठवीं की परीक्षा सामने थी किन्तु वह हमेशा मोबाइल में बीजी रहती थी। जिससे घर वालों ने छात्रा को डांटफटकार लगाई और माँ ने परीक्षा में ध्यान लगाने को कहा। गुस्से में छात्रा घर छोड़ कर भाग गई। घरवालों ने काफी खोजबीन की पुलिस को भी सुचना दी लेकिन पता नहीं चला इसको लेकर माँ उच्चअधिकारियो तक जाकर बेटी की खोजबीन और सलामती के लिए दुहाई करती रही।


वहीं बीते चार दिन पहले रांची की रहने वाली एक लड़की उस छात्रा के फोन की मदद से उसके घरवालों तक पंहुची उसने जो बाते घरवालों को बताई वो चौकाने वाली थी। लड़की ने बताया है की छात्रा सेक्स रैकेट के दलालों के हाथ में चली गयी है। वो खुद उनके चंगुल से उसे लेकर नवादा से भागी थी, लेकिन जब रांची अपने घरवालों से मिलकर उसे धनबाद के लिए गाड़ी बिठाने बस स्टैंड आयी थी। नवादा से पीछा करते हुए प्रिंस नाम का दलाल उसे जबरन पकड़ कर वंहा से ले गया, जबकि वो बाथरूम गयी थी इस लिए बच गयी। इस लड़की ने फिर उसके मोबाईल के जरिये उसके घरवालों से संपर्क कर धनबाद आयी। और उसे उनकी बेटी का सारा हाल बताया जिसके बाद घरवालों का रो रोकर बुरा हाल है।

वहीं उस दलाल के चंगुल से भगाकर छात्रा को उस सेक्सरकेट से निकालने वाली लड़की का कहना है की छात्रा के साथ बहुत बुरा होने वाला है उसे कोलकाता में बेचने की तैयारी चल रही थी लेकिन वो ऐसा होने नहीं देगी। वह पुलिस को सबकुछ बता चुकी है, उनके ठिकानो तक भी पंहुचा सकती है। वहीं धनबाद के डीएसपी लॉ एन्ड आर्डर मुकेश कुमार ने बताया रांची की जो लड़की यहां पहुंची है, वो बदल बदल कर बयान दे रही है पहले पुलिस उसके बयानों की पुष्टि और जांच करेगी फिर उसके बताये स्थानों पर छापेमारी की जाएगी छात्रा की रिकवरी के लिए जांच पड़ताल चल रही है।

No comments:

Post a Comment