Wednesday 6 March 2019

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दे मसूरी को सौगात

मसूरी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा राजकीय संयुक्त चिकित्सालय का लोकार्पण और मसूरी पूरूकूल रोपवे का शिलान्यास किया जाना है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन द्वारा तैयारी की जा रही है वहीं पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। वहीं मसूरी में राजकीय संयुक्त चिकित्सालय के खुलने के बाद स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी।

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बताया पूर्व में भाजपा की सरकार द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के द्वारा राजकीय संयुक्त चिकित्सालय की नींव रखी गई थी, परंतु सरकार बदलने के बाद कांग्रेस शासन में अस्पताल का निर्माण कार्य रुक गया था। जिस वजह से अस्पताल सही समय पर तैयार नहीं हो पाया उन्होंने बताया कि उनके द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सम्मुख मसूरी में स्वास्थ्य सेवाओं की समस्याओं को रखा गया। जिसके बाद राजकीय संयुक्त चिकित्सालय रिवाइज़्ड  ऐस्टीमेट तैयार कर उसको स्वीकृत किया गया और अब जाकर अस्पताल तैयार हो गया है। जिसमें स्वास्थ्य की विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध की जा रही है वहीं उन्होंने बताया कि 258 करोड़ की लागत से पुरु  कुल रोपवे बनाया जाना है जिसका शिलान्यास भी आज मुख्यमंत्री द्वारा मसूरी में किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मसूरी रुपए बनने के बाद मसूरी में पर्यटन व्यवसाय में काफी वृद्धि होगी और इसका लाभ आसपास के लोग और मसूरी की जनता को मिलेगा। वहीं उन्होंने बताया कि मसूरी माल रोड को व्यवस्थित करने के लिए जल्द छोटे-छोटे वेंडर जोन का निर्माण किया जाएगा। जिस से मसूरी माल रोड पर हो रहे अतिक्रमण को हटाया जा सके वहीं जल्द छोटी-छोटी पार्किंग का भी निर्माण करवाया जाएगा। जिससे मसूरी में पर्यटन सीजन में लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिल सके। उन्होंने इस मौके पर पूर्व की कांग्रेस सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा मसूरी के विकास के लिए उनका सहयोग नहीं किया गया जिसको लेकर जो काम पहले हो जाने चाहिए थे वह अब पूरे किए जा रहे हैं उन्होंने बताया कि राज्य की त्रिवेंद्र रावत की सरकार विकास के लिए कटिबद्ध है और उसके लिए लगातार पूरे प्रदेश में काम किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment