Saturday 2 March 2019

शहीदों की शहादत को लेकर होती राजनीति

नई दिॆल्ली: देश  में जहाँ अभिनदंन के आने से ख़ुशी का माहोल है। वहीं चुनावी जंग में तैयार होने के लिए राजनितिक दलों ने अपने ही सैनिकों के मन को ठेस पहुचाने में कोइ कसर नहीं छोड़ी है। प्रवक्ता अंकित परिहार का कहना है की जब भारत के प्रधानमंत्री मोदी होर्डिंग लगा सकते हैं तो अन्य दल क्यों नहीं।

जहां पूरे देश में गम और गुस्सा है शहीदों के परिवार के आंसू अभी तक सूख नहीं पाए हैं। वहीं राजनीतिक दल के लोग संवेदनाओं को अपने वोट बैंक में तब्दील करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसी ही एक बानगी उन्नाव में देखने को मिली, जहां समाजवादी पार्टी की होर्डिंग शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए लगाई गई। शर्मिंदा करने वाला यह कारनामा उन्नाव शहर का है जहां समाजवादी पार्टी के नेता ने अपना नाम व पार्टी का नाम ऊंचा करने के लिए शहीदों की फोटो के साथ मे श्रद्धांजलि देकर अपने प्रचार का बखान किया है।

शहर के हृदय स्थल पर जगह-जगह लगाई गई होर्डिंग यह प्रदर्शित करती है कि समाजवादी पार्टी किस तरीके से शहीद की श्रद्धांजलि के नाम पर अपना प्रचार प्रसार करने में लगी है। उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रवक्ता अंकित परिहार ने बताया कि जब भारत के प्रधानमंत्री अपनी एक रैली में शहीदों की होर्डिंग लगा सकते हैं तो फिर इनको गलत नहीं कहा जाना चाहिए। जब भारत का प्रधानमंत्री ही इस तरह की हरकतें करता है तो फिर दूसरे राजनीतिक दल तो उनका अनुसरण करेंगे ही। साथ में यह भी कहा कि शहीदों की शहादत पूरे भारत वर्ष के लिए है, किसी भी राजनीतिक दल को इस तरह की शर्मनाक हरकतों को नहीं करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment